Tuesday, November 28, 2023

ख़ुशी

                              *ख़ुशी *

चमकते बदलो से,

              गुनगुनाती ठंड में 

                                   उतर कर आयी एक परी, 

मख़मली बालों सी , 

              कमल के गालों सी 

                           चाँदनी सी प्यारी , नाम था ख़ुशी ,

पुलकित हृदय , जगमगायें रौगतें

                   सृष्टि की सारी रचनाएँ , थी उसमें छुपी , 

नन्ही सी बूँद की तरह, विशाल सागरो में , 

                          सृष्टि की अद्वितीय थी तुम रागिनी , 

माँ की मुस्कान , पिता का अभिमान , 

                      भगवान की कृपा का प्रतीक थी तुम ख़ुशी , 

धूप में छाया बन , मेरी राहो का सहारा , 

               आशीर्वाद बनी , अब है ये सच कितना , 

पर समझाये मुझे , तू क्यों भूल गई 

               मासूमियत में , कैसे हो जाता है गिला, 

छोड़ा मैंने सब कुछ तेरे लिए , 

                फिर क्यों इस दिल को, दिया तूने सजा,

खुदा की दुआओं में, तेरा नाम था हर पल,

                  ख़ुशी , क्यों बनी तू, मेरे दिल की खता, 

मेरे सपनों को, तूने कैसे तोड़ा,

     ख़ुशी, तू मेरी ज़िन्दगी की कहानी थी, क्यों भूला।

No comments:

Post a Comment